गजब का टैलेंट! बंद आंखों से 15 साल का यह बच्‍चा करता है ये हैरतअंगेज काम

गुजरात के भावनगर में रहने वाले 15 वर्षीय जीत त्रिवेदी अपने एक हैरतअंगेज कारनामे को लेकर अक्‍सर चर्चा में रहते हैं।

loading…


और पढ़िए: अभी अभी PM मोदी ने उठाया एक बड़ा कदम, आपको भी जानकर होगी खुशी
वह सोशल मीड‍िया पर भी अक्‍सर छाए रहते हैं। जीत त्रिवेदी वैसे तो सामान्‍य बच्‍चों की तरह है लेक‍िन आंखों के मामले में वह सबसे अलग हैं। वह बंद आंखों से सारे काम करते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी जीत आंखों पर पट्टी बांधकर आसानी से ल‍िखते पढ़ते और खूबसूरत पेंट‍िंग करते है। इतना ही नहीं वह आंखों में पट्टी बांधकर गाड़ी चलाते, सुई में धागा डालते और शतरंज भी खेलते हैं। ज‍िससे अक्‍सर लोग कहते हैं भगवान ने इन्‍हें आंखे नहीं बल्‍क‍ि एक्‍स रे द‍ि‍या है। तभी वह बंद आंखों से ये काम काफी अच्‍छे से कर लेते हैं।

loading…


और पढ़िए: 2019 में मोदी का रथ रोकने के लिए राहुल की इन ‘सारथियों’ पर नजर

देखने वालों की होती भीड़

जीत लेह से खार दुंग ला तक करीब 40 किलोमीटर ब्लाइंड फोल्डेड स्कूटर चला कर भी एक शानदार रिकॉर्ड बना चुके हैं। वहीं जीत के इस कारनामे को देखने के ल‍िए अक्‍सर उनके घर पर लोगों की भीड़ रहती है। जीत के पर‍िजन कहते हैं क‍ि उनका बेटा बचपन से ही ऐसे कारनामे करने का शौकीन है। वहीं जीत के टीचर भरत पटेल का कहना है कि‍ यह सब वह अलग-अलग तरह की एक्सरसाइज की वजह से कर पा रहे हैं।

loading…


और पढ़िए: यह है ‘स्टेट बैंक ऑफ टमाटर’, लॉकर में रखिए, लोन पर लीजिए
एक्‍सरसाइज की वजह से वह आंखों पर पट्टी बांधकर भी सामने होने वाली हलचल और चीजों के बारे में आसानी से जान लेते हैं। वह इन चीजों को बड़े मजे से करता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *