भारत के बाद अमेरिका को चीन की धमकी, कहा हमला किया तो हम रोकेंगे

डोकलाम मुद्दे पर लगातार भारत को धमकी देने वाले चीन मीडिया ने अब अमेरिका को चेतावनी दी है। चीन की सरकारी मीडिया ने लिखा है कि अगर अमेरिका और उसके सहयोगी देश उत्तर कोरिया पर हमला करते हैं, तो चीन उन्हें ऐसा करने से रोकेगा।

और पढ़िए: यूपी के मदरसों में 15 अगस्त को राष्ट्रगान अनिवार्य, वीडियोग्राफी के भी आदेश

loading…


ग्लोबल टाइम्स में छपे एक लेख में कहा गया है कि अगर अमेरिका और दक्षिण कोरिया हमला करते हैं और उत्तर कोरिया में सत्ता परिवर्तन की कोशिश करते हैं, तो यह कोरियन प्रायद्वीप की राजनीतिक स्थिति तो डिस्टर्ब करने की कोशिश होगी। चीन ऐसा नहीं होने देगा। हालांकि ग्लोबल टाइम्स में ये भी लिखा गया है कि अगर उत्तर कोरिया पहले कार्रवाई करते हुए ऐसे मिसाइल छोड़ता है जिससे अमेरिका को खतरा हो और इसके जवाब में वॉशिंगटन जवाबी कार्रवाई करता है, तो ऐसी स्थिति में चीन तटस्थ देश की भूमिका निभाएगा।
और पढ़िए: दार्जिलिंग अशांति से बंगाल को 550 करोड़ रुपये का नुकसान:ममता बनर्जी
loading…


गुरुवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने में नॉर्थ कोरिया को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर उत्तर कोरिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है, तो अमेरिका उसके खिलाफ इतनी सख्त कार्रवाई करेगा कि दुनिया ने इससे पहले कभी ऐसा देखा नहीं होगा। ट्रंप की इस चेतावनी से कुछ ही घंटे पहले उत्तर कोरिया की सरकारी मीडिया ने एक अपनी सेना द्वारा तैयार की गई एक विस्तृत योजना को साझा किया था। यह प्लान कथित तौर पर नॉर्थ कोरियन सेना ने अपने शासक किम जोंग-उन के सामने पेश किया था। इसके मुताबिक, नॉर्थ कोरिया प्रशांत महासागर में स्थित अमेरिकी भूभाग गुआम के पास 4 बलिस्टिक मिसाइलों से हमला करने की योजना तैयार कर रहा है।

और पढ़िए: अयोध्‍या केस: शिया वक्‍फ बोर्ड का हलफनामा, विवाद सुलझाने का जानिए पूरा मामला

loading…


ग्लोबल टाइम्स में ये भी लिखा गया है कि चीन कोरियन प्रायद्वीप में परमाणु हथियारों के प्रसार और युद्ध, दोनों के ही खिलाफ है। चीन किसी भी पक्ष को सैन्य संघर्ष शुरू करने के लिए बढ़ावा नहीं देगा। अखबार ने लिखा है कि वह दोनों पक्षों, अमेरिका और उत्तर कोरिया, से संयम बनाए रखने की उम्मीद करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *